उत्तर प्रदेश

UPPCL: Bill लोगों के घर नहीं पहुंच रहा, मुख्य Engineer एजेंसि; Billing एजेंसियों को भुगतान रोकने की तैयारी।

Varanasi: हजारों electricity उपभोक्ताओं को उनकी electricity bills समय पर प्राप्त नहीं हो रही है। लोग सब-केंटर्स और ब्लॉक कार्यालयों तक पहुंच रहे हैं और अपनी शिकायतें दर्ज करा रहे हैं, लेकिन उनकी रायें नजरअंदाज की जा रही हैं।

दूसरी ओर, जब से OTS योजना शुरू हुई है, इन उपभोक्ताओं को मनमर्जी से बिल भेजे जा रहे हैं। कई ऐसे उपभोक्ता हैं जिनके मीटर में खामियाँ हैं, फिर भी उनके पठन के आधार पर बिल भेजे जा रहे हैं। इन उपभोक्ताओं की शिकायत है कि जब मीटर खुद में खामियाँ है तो फिर bill कैसे भेजा गया?

ग्रामीण क्षेत्रों में 30 प्रतिशत उपभोक्ताओं के घर bill नहीं पहुंच रहे हैं

Electricity विभाग के इंजीनियरों के पास उपभोक्ताओं के इन सवालों का कोई जवाब नहीं है। ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक शिकायतें हैं। यह शहरी क्षेत्रों में अच्छी बात है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में 30 प्रतिशत ऐसे घरेलू उपभोक्ताएं हैं जिनके घर उनके बिल पहुंचते नहीं हैं।

पांच से नौ किलोवॉट तक के उपभोक्ताओं का समान है हालत। समय पर बिल नहीं आने के कारण भुगतान नहीं हो रहा है, जिसके कारण उत्तरदाता पर और बोझ बढ़ रहा है और उपभोक्ताओं पर ब्याज भुगतान की अतिरिक्त जिम्मेदारी बढ़ रही है।

Varanasi ज़ोन के प्रमुख इंजीनियर A.P. Shukla billing एजेंसियों के इस दृष्टिकोण से नाराज़ हैं। वे अपने संवाद के साथ अपनी भुगतान को बंद करने की तैयारी कर रहे हैं। Varanasi में, 5 kW तक लोड वाले उपभोक्ताओं का बिल M/s स्टर्लिंग और 5 kW से ऊपर लोड वाले उपभोक्ताओं का बिल M/s इन्वेंटिव सॉल्यूशन्स Pvt. Ltd. भेजती है।

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