रातोंरात मालामाल हुईं तमन्ना भाटिया, 6.20 करोड़ के साबुन’ से ये है कनेक्शन

साउथ से लेकर बॉलीवुड में तहलका मचाने वाली तमन्ना भाटिया इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो चुकी है. इस बार एक्ट्रेस के हाथ एक 6.20 करोड़ रुपए की डील लगी. ये डील 2 साल 2 दिन की है. दरअसल, कर्नाटक सरकार ने तमन्ना भाटिया को मैसूर सैंडल सोप ब्रांड एंबेसडर बनाया है. इस साबुन की सबसे खास बात है कि ये आज का नहीं बल्कि सालों पुराना है.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साबुन को 1916 से बनाया जा रहा है. जब मैसूर के राजा कृष्ण राजा वाडियार चतुर्थ ने 1900 के दशक की शुरुआत में बेंगलुरु में एक सरकारी साबुन फैक्ट्री की स्थापना की थी. बता दें, इसे कर्नाटका सोप एंड डिटर्जेंट लिमिटेड बनाती है और ये साबुन कर्नाटक में सांस्कृतिक महत्व भी रखती है.
6.2 करोड़ रुपए की डील
इसको लेकर कर्नाटक सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी किया. जिसमें कहा गया- ‘1999 की धारा 4(g) के तहत कॉमर्स इंडस्ट्री एक्ट के इस अधिनियम से छूट दी गई है, ताकि वो तमन्ना भाटिया को कर्नाटक सोप एंड डिटर्जेंट लिमिटेड का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त कर सके. ये डील दो साल दो दिन के लिए और इसकी कुल लागत 6.2 करोड़ रुपए है. लेकिन जैसे ही ये नोटिफिकेशन आया ये तेजी से वायरल होने लगा और कर्नाटक सरकार के इस फैसले पर सवाल भी उठने लगा.
ब्रांड वैल्यूऔर टारगेट ऑडियंस
इसपर लोगों ने कहा कि वो इस डील के लिए कन्नड़ एक्टर को भी ले सकते थे. इसपर कर्नाटक सरकार के उद्योग मंत्री एम.बी. पाटिल ने लिखा कि कर्नाटक सोप्स एंड डिटर्जेंट लिमिटेड कन्नड इंडस्ट्री का सम्मान करता है. यहां तक कि कुछ कन्नड फिल्में बॉलीवुड फिल्मों को कड़ी टक्कर दे रही है. इस साबुन का टारगेट कर्नाटक से बाहर के बाजारों में पैठ बनाना है. इसपर मार्केट एक्सपर्ट्स ने काफी सोच -समझ कर फैसला लिया है.
किसी भी ब्रांड एंबेसडर को चुनने के लिए उनकी ब्रांड वैल्यू और व्यापक पहचान पर ये फैसला लिया जाता है. उसमें उनकी मीडिया प्रजेंस, प्रोडक्ट, टारगेट ऑडियंस, मार्केट फिट और रिसर्च देखी जाती है. KSDL का टारगेट 5 हजार करोड़ एनिवेल रेवेन्यू को 2028 तक पूरा करने का है.