हरियाणा

समाधान शिविर में प्रत्येक शिकायत को गंभीरता से अध्ययन करें अधिकारी शीघ्र करें समाधान: डीसी महावीर कौशिक

डीसी ने समाधान शिविर में सुनी 17 शिकायतें

भिवानी, (ब्यूरो): डीसी महावीर कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली सरकार के निर्देशानुसार अधिकारी समाधान शिविर में आने वाली प्रत्येक शिकायत को गंभीरता से अध्ययन कर शीघ्र समाधान करें। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में एक ही छत के नीचे सभी शिकायतों को प्राथमिकता के साथ निवारण किया जाता है। प्रत्येक कार्यदिवस को 10 से 12 बजे तक जिला व उपमंडल स्तर पर समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।  डीसी श्री कौशिक वीरवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए हाल में आयोजित समाधान शिविर में नागरिकों की शिकायत सुन रहे थे। इस दौरान उन्होंने 17 शिकायतें सुनी और मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के साथ समाधान करने के जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने अशोक कुमार की सीवरेज पानी निकासी बारे, अनूप सिंह की दुकान का बेसमेंट बारे, राम भगत की कब्जा दिलवाने, करण सिंह की बिजली कनेक्शन हेतु ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त बारे, प्रताप सिंह की गली में गंदा पानी निकलवाने बारे, ओमप्रकाश की फसल बीमा राशि दिलवाने बारे, पवन कुमार की मेरा फसल-मेरा ब्यौरा बारे, विजय कुमार की फैमली आडी बारे, रिंकी की मृत्यु प्रमाण-पत्र बारे, कृष्ण कुमार की मीटर नंबर ठीक करवाने बारे, सीराम बागड़ी की मैन पाइप लाइन ठीक करवाने बारे शिकायती सुनी गई। इसी प्रकार से ग्राम पंचायत खरक कलां की बंदरों से छुटकारा व 12 गांवों की ब्राह्मण सभा ने नहरी पानी सिंचाई हेतु प्रणाली दुरुस्त करवाने बारे शिकायत उपायुक्त के समक्ष रखी। उन्होंने इन शिकायतों बारे संबंधित अधिकारियों को शीघ्र समाधान सुनिश्चित करने के जरूरी निर्देश दिए। समाधान शिविर में नगराधीश विपिन कुमार सहित विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button