उत्तर प्रदेशएक्सक्लूसिव खबरें

बहराइच: आखिर दिख ही गया छठा आदमखोर भेड़िया, गन्ने के खेत में छिपा था, ड्रोन कैमरे में आया नजर

उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों ने दहशत मचा रखी है. भेड़ियों के हमले में अबतक 10 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं 30 से अधिक लोग घायल हैं. वन विभाग की टीम ने दावा किया कि 6 भेड़ियों का झुंड था, जो कि इंसानों को निशाना बना रहा था. इनमें से 5 भेड़िये पकड़े जा चुके हैं. वन विभाग के ड्रोन कैमरे में अब छठे भेड़िये की तस्वीर कैद हुई है. यह भेड़िया गन्ने के खेत में छिपा था.

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, महसी इलाके में ड्रोन कैमरे में छठे भेड़िये की तस्वीरें कैद हुई हैं. भेड़िया यहां गन्ने के एक खेत में आया था. जब टीम उसे पकड़ने खेत पहुंची तो वह वहां से भाग चुका था. यह भेड़िया कई मासूमों पर जानलेवा हमला कर चुका है. इलाके के लोग इस भेड़िये को लंगड़ा भेड़िया भी कहते हैं. कई लोगों का दावा है कि यह भेड़िया लंगड़ा कर चलता है. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि भेड़िया महसी इलाके में ही कहीं छिपकर रह रहा है. टीम लगातार सर्च अभियान चला रही है. जल्द ही यह भेड़िया भी पिंजड़े में कैद होगा.

लंगड़ा भेड़िया साथियों से ज्यादा खतरनाक

स्थानीय लोगों का दावा है कि लंगड़ा भेड़िया अपने साथियों से ज्यादा खतरनाक है. यह रात के अंधेरे में छिपकर वार करता है. यह बच्चों और बुजुर्गों को सबसे ज्यादा निशाना बनाता है. रविवार की रात छत पर सो रहे एक बच्चे पर भेड़िये ने हमला बोल दिया था. घरवाले तत्काल उसे स्थानीय अस्पताल ले गए, जहां से डॉक्टरों ने बच्चे की नाजुक स्थिति देखते हुए बहराइच जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

भेड़ियों के हमले में 10 लोगों की मौत

बहराइच में तीन महीने से ज्यादा समय से आदमखोर भेड़ियों ने आतंक मचा रखा है. भेड़ियों के हमले में जिन 10 लोगों की मौत हुई है, उनमें 9 बच्चे शामिल हैं. वन विभाग का दावा है कि इलाके में अब केवल एक ही भेड़िया घूम रहा है. लेकिन स्थानीय लोग इस दावे से संतुष्ट नहीं दिखते. उनका कहना है कि एक भेड़िया आखिर इतने हमले कैसे कर सकता है. इस बीच, रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद बहराइच में भेड़ियों से प्रभावित इलाकों का जायजा लिया है. उन्होंने अधिकारियों से जल्द से जल्द भेड़िया को पकड़ने का निर्देश दिया है.

Related Articles

Back to top button